Skip to content

Buy Cow Dung Dhoop Batti online

    ooooo 1 50

    Buy Cow Dung Dhoop Batti online

    देसी गाय के गोबर की बनी धूपबत्ती की बहुत बड़ी लाभकारी है I हर किसी को प्रतिदिन अपने घर, ऑफिस में धुपबत्ती जलाना चाहिए क्योकि गोबर की धूपबत्ती काफी लाभप्रद होती है। आइए जानते हैं इसके लाभ के विषय में ।

    Buy Cow Dung Dhoop Batti online

    हवा को शुद्व करती है गोबर की धूपबत्ती Cow Dung Dhoop Batti 

    Buy Cow Dung Dhoop Batti onlineहम सबको पता है कि आजकल हवा कितनी जहरीली हो गई है। जिसके कारण सांस लेने मे भी समस्या हो रही है। परन्तु आप अपने घर में गोबर की बनी धूपबत्ती जलाते हैं तो यह आपके घर के अंदर की हवा को अच्छी प्रकार से शुद्ध करती है और ‌‌‌हवा के अंदर विद्यमान विषैले तत्व को बाहर निकाल देती है। इसकी इतनी उपयोगिता के कारण ही गोबर की धूपबत्ती में घी मिलाया जाता है जो बहुत पुराने समय से चला आ रहा है। जो वातावरण को शुद्व करने के लिए प्रयोग किया जाता है। 

    मानसिक तनाव दूर करता है Cow Dung Dhoop Batti 

    शुद्ध गोबर से बनी धुपबत्ती जलाने से ‌‌‌मानसिक तनाव दूर होता हैं और इससे मन को शांति मिलती है गोबर की बनी धूपबत्ती आपके मन पर भी सकारात्मक प्रभाव डालती है। यदि आप प्रतिदिन इसकी  सुगंध मे कुछ समय के लिए खड़े होते हैं तो यह आपके मन और दिमाग को शांत करेगी और तनाव को भी कम करने का कार्य करेगी ।

    Buy Cow Dung Dhoop Batti online at www.goushrestha.com 

    वातावरण में व्याप्त बैक्टीरिया को समाप्त करता है Cow Dung Dhoop Batti 

    Buy Cow Dung Dhoop Batti onlineआजतक आप केवल साधारण अगरबत्ती अपने घर में जलाते आएं हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि वह किसी काम की नहीं होती है। उससे किसी भी प्रकार के बैक्टीरिया नहीं मरता है और उल्टा वातारण को दूषित ही करता है। क्योंकि विभिन्न प्रकार के रसायनों का उपयोग इस प्रकार के दो बत्ती को बनाने के लिए किया जाता है परन्तु यदि आप देसी गाय के गोबर की धूपबत्ती उपयोग करते है तो इसके अंदर मिला कपूर, घी, जटामासी, गुगुल आदि आपके घर के वातावरण मे विद्यमान बैक्टीरिया को समाप्त करने का कार्य करता है और आपको व वातावरण को स्वस्थ रखता है।

    Buy Cow Dung Dhoop Batti online

    घर के नकारात्मक उर्जा को दूर करता हैं Cow Dung Dhoop Batti 

    एक आम अगरबत्ती की तुलना मे गोबर से बनी धुपबत्ती का प्रयोग करने का एक लाभ यह भी है कि घर मे विद्यमान किसी भी प्रकार की नकारात्मक उर्जा को दूर करने मे भी यह बहुत उपयोगी होती है और गोबर धुपबत्ती का धुआँ किसी को भी नुकसान नही पहुंचाता वह लाभ ही देता है। 

    गोबर की धुपबत्ती वातारण को मनमोहक बनाता है। Cow Dung Dhoop Batti 

    Buy Cow Dung Dhoop Batti online गोबर की धूपबत्ती में लोबान ,गूगल जैसी वस्तु के मिश्रण से बने होने कारण जब आप इसको जलाते हैं तो यह चारो ओर वातावरण में विद्यमान दूर्गंध को सोख लेती है और सूगंध को वातावरण मे भर देती है। एक तरह से यह वातावरण को मनमोहक बना देती है।

    ग्रह प्रभावों को भी दूर करता है Cow Dung Dhoop Batti 

    Buy Cow Dung Dhoop Batti onlineज्योतिषी का तो यह भी कहना है कि ग्रह के प्रभावों को दूर करने के लिए गोबर की धूपबत्ती बहुत उपयुक्त होती है। यदि आप के उपर किसी ग्रह का बुरा प्रभाव चल रहा है तो बाजार से या ऑनलाइन शुद्ध गाय के गोबर की बनी धूपबत्ती खरीदें और प्रतिदिन अपने घर में जलाएं । ‌‌‌ग्रह के बुरे प्रभाव अपने आप ही दूर हो जाएंगे ध्यान रखे कि धुपबत्ती शुद्ध गोबर में जड़ी बूटी के समावेश से बनी हो, नही तो यह केमिकल युक्त धुपबत्ती शरीर व पर्यावरण पर बुरा प्रभाव डालता है।

    Buy Cow Dung Dhoop Batti online

    Buy Cow Dung Dhoop Batti online 

    बांस से बने अगरबत्ती 

    Buy Cow Dung Dhoop Batti online क्या आपको पता है कि बाजार में उपलब्ध सुगंधित अगरबत्ती के अंदर बांस की लकड़ी का प्रयोग किया जाता है। और बांस की लकड़ी को जलाना हिंदू धर्म में अशुभ माना जाता है। बांस को चिता के अंदर भी नहीं जलाया जाता है।‌‌‌ हालांकि बांस की लकड़ियों के उपर मरे हुए इंसान को ले जाया जाता है लेकिन चिता को आग देते समय उन लकड़ियों को बाहर ही रख दिया जाता है। 

    ‌‌‌हिंदु धर्म के अनुसार बांस को जलाने से पितृ दोष लगता है। हालांकि इसके पीछे केवल धार्मिक कारण नहीं है। इसके पीछे छिपा हुआ वैज्ञानिक कारण विद्यमान है। बांस के अंदर लेड होता है और उसके जलने से लेड ऑक्साइड बनता है। जो बहुत ही हानिकारक होता है। जो बच्चे, बुढो, सभी परिवार के स्वास्थ्य पर इसका बुरा प्रभाव होता हैं और रोग बढ़ने का कारण बनता हैं।

    ‌‌‌इसके अतरिक्त अगरबत्ती के अंदर सुगंध पैदा करने के लिए फेथलिक एसिड का प्रयेाग किया जाता है। जो स्वांस से जुड़ी समस्या का कारण बनता है। बहुत से लोग बहुत सारी अगरबत्ती जलाते हैं और उसके धुएं के अंदर बैठे रहते हैं उनको सांस से जुड़े रोग होने की बहुत संभावना बड़ जाती है ।

    Buy Cow Dung Dhoop Batti online

    Desi cow dung dhoop batti Benefits हिंदू मूल धर्मशास्त्रों मे नहीं मिलता है अगरबत्ती का उल्लेख 

    दोस्तों सनातन धर्म के मूल धर्म शास्त्रों में अगरबत्ती का उल्लेख हमें कहीं नहीं मिलता I हमारे पूर्वज यज्ञ किया करते थे I यज्ञ केवल ईश्वर उपासना के लिए नहीं परंतु पर्यावरण एवं दृष्टि जल की शुद्धिकरण के लिए किया जाता था परंतु आज या प्रथा लुप्त प्राय है किसी विशेष अवसर पर ही आज हम यज्ञ करते हैं गोबर से बने हमारे dhoop बत्ती को प्रयोग करने से आपको आपके घर में यज्ञ की अनुभूति होगी क्योंकि हमने इसमें विभिन्न प्रकार की यज्ञ में डाली जाने वाली जड़ी बूटियों का भी उपयोग किया है इससे वातावरण स्वच्छ एवं सुगंधित होगा I

    Cow Dung Dhoop Batti धूपबत्ती जलाने के लाभ 

    Buy Cow Dung Dhoop Batti online धूप देने से मन, शरीर और घर में शांति की स्थापना होती है। रोग और शोक मिट जाते हैं। गृहकलह और आकस्मिक घटना-दुर्घटना नहीं होती। घर के भीतर व्याप्त सभी तरह की नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकलकर घर का वास्तुदोष मिट जाता है। ग्रह-नक्षत्रों से होने वाले छिटपुट बुरे असर भी धूप देने से दूर हो जाते हैं। धूप देने से देवता और पितृ प्रसंन्न होते हैं जिनकी सहायता से जीवन के हर प्रकार के कष्‍ट मिट जाते हैं। इस लिए प्रत्येक व्यक्ति को घर, कार्यालय में गोबर से बनी धुपबत्ती का उपयोग प्रतिदिन करना चाहिए जिससे पर्यावरण की रक्षा भी होगी और मानव, जीव, जंतु सभी को इसका लाभ प्राप्त होगा और गौमाता को बचाने का यह बहुत अच्छा मार्ग भी हैं। 

    Cow Dung Dhoop Batti गोबर से बनी धुपबत्ती जलाने की विधि 

    Buy Cow Dung Dhoop Batti online गोबर से बनी धुपबत्ती को सर्वप्रथम धुपबत्ती के ऊपरी भाग में अच्छे प्रकार से आग को आस-पास जलाए । फिर जलने के बाद स्टैंड में ऱखकर पूजा पीठ या घर के किसी कोने में रख दे। 

    cow dung dhoop stick formula

    इस धूपबत्ती को बनाने के लिए हम देसी गौ माता का गोबर देसी घी कपूर जटामांसी हवन सामग्री तुलसी लॉन्ग नीम नागर मोथा, गुग्गुल आदि जड़ी बूटी का प्रयोग करते हैं

    Cow Dung Dhoop Batti Benefits

     

    Order Now

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    error: Content is protected !!
    0
      0
      Your Cart
      Your cart is emptyReturn to Shop
        Calculate Shipping
        Apply Coupon
        Unavailable Coupons
        prepaid10 Get 10% off 10% Discount on Prepaid